डॉ. भीम राव अंबेडकर रत्न से सम्मानित होंगी सुनीता

sunita-duggal_1460446436

हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की चेयरपर्सन सुनीता दुग्गल को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में डॉ. भीम राव अंबेडकर रत्न से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें यह सम्मान डॉ. अंबेडकर की 125वीं जयंती पर प्रदान किया जाएगा। वह प्रदेश की पहली ऐसी महिला हैं जिन्हें इसके लिए चुना गया है।

यह जानकारी स्वयं दुग्गल ने सोमवार को शहर के शमा टूरिस्ट कांप्लेक्स में पत्रकार वार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि यूएन में यह आयोजन परमानेंट मिशन ऑफ  इंडिया टू यूएन, ह्यूमन होरिजन, कल्पना सरोज फाउंडेशन व फोरम ऑफ एससीएसटी पार्लियामेंटेरियन एंड लेजिसलेटर्स द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। इस समारोह में देश-विदेश की कई नामी हस्तियां शिरकत करेंगी।

दुग्गल ने बताया कि सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों (मीडिया, राजनीति, स्वयं सहायता समूह, प्रशासनिक सेवाएं और खेल जगत) के लोगों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में दुनिया भर से 500 लोग भाग लेंगे।

इसमें से 20 फीसदी भारत से हैं। इस अवसर पर गुड़गांव विधानसभा निगरानी कमेटी के अध्यक्ष सुमेर सिंह तंवर ने कहा कि सभी के लिए गर्व की बात है कि सुनीता दुग्गल को यह सम्मान मिलने जा रहा है।

Source – Amar Ujala

Related posts